विधानसभा अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए चर्चा की

विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी पर ध्यान, स्वास्थ्य मंत्री ने समिति का गठन का दिया निर्देश

       रायपुर। आज विधानसभा सचिवालय में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल और उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा की उपस्थिति में प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था और मेडिकल कॉलेजों की सुविधाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की। बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने सुझाव दिया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों के मानदेय को बढ़ाया जाए और उन्हें नियमित करने के प्रयास किए जाएं ताकि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हो सके।

       स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के सुझावों को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग को एक समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। यह समिति प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार और मेडिकल कॉलेजों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी।

       इस बैठक का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना और मेडिकल कॉलेजों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की संख्या बढ़ाना था। सभी उपस्थित अधिकारियों ने मिलकर स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा की और आवश्यक कदम उठाने की प्रतिबद्धता जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *