चुनाव नतीजों के बीच जेपी नड्डा के आवास पर बीजेपी कोर ग्रुप की अहम बैठक

राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भविष्य की रणनीति पर विचार-विमर्श; पश्चिम बंगाल और झारखंड में केंद्रीय मंत्रियों की स्थिति पर चर्चा

       नई दिल्ली। चुनाव नतीजों के बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं। यहां पार्टी के कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक चल रही है, जिसका उद्देश्य भविष्य की रणनीति तय करना है। सूत्रों के अनुसार, राजनाथ सिंह ने इस बैठक में भाग लिया है।

       मंगलवार को जारी मतगणना के अनुसार, पश्चिम बंगाल में वर्तमान केंद्र सरकार के तीन में से दो केंद्रीय मंत्री अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से पीछे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार सुभाष सरकार बांकुरा निर्वाचन क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के अरूप चक्रवर्ती से 14,932 मतों से पीछे हैं।

       कूचबिहार सीट पर बीजेपी उम्मीदवार एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक तृणमूल के जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया से 7,339 मतों से पीछे चल रहे हैं। हालांकि, बनगांव सीट पर बीजेपी उम्मीदवार एवं केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर तृणमूल कांग्रेस के विश्वजीत दास से 34,464 मतों से आगे हैं।

       केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी सांसद अर्जुन मुंडा झारखंड की खूंटी (सुरक्षित) सीट पर कांग्रेस के कालीचरण मुंडा से 97,345 मतों से पीछे चल रहे हैं। अर्जुन मुंडा, जो तीन बार झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, ने 2019 में कालीचरण मुंडा को 1,445 मतों से हराया था। अर्जुन मुंडा ने पहली बार मार्च 2003 में राज्य के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की जगह लेते हुए मुख्यमंत्री पद संभाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *