बिजनेस क्रिप्टो करेंसी स्कैम में गिरफ्तारी: थाना मुजगहन की कार्रवाई

अमित कुमार थापा और उसके साथियों को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया गया

       रायपुर। प्रार्थी सुशांत कुमार ने मुजगहन थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनको अविवा ग्रीन सिटी, मुजगहन, रायपुर का निवासी बताया गया है। प्रार्थी ने अपने एक परिचित, अमित कुमार थापा के साथ एक बिजनेस क्रिप्टो करेंसी की स्कीम के बारे में बात की थी, जिसमें प्रत्येक महीने जमा किया गया पैसा 10% मासिक लाभ देने का वादा किया गया था। प्रार्थी ने उनके झांसे में आकर लगभग 30 लाख रुपये जमा कर दिए, परंतु जब उन्होंने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने टाल मटोल की और पैसे वापस नहीं किए। इसके बाद प्रार्थी ने मुजगहन थाना में शिकायत दर्ज की।

       प्रार्थी की शिकायत के बाद, प्रभारी एंटी क्राइम और साइबर यूनिट ने और मुजगहन थाना प्रभारी ने आरोपियों की तलाश और गिरफ्तारी के निर्देश दिए। एंटी क्राइम और साइबर यूनिट के साथ मिलकर पुलिस ने आरोपियों की तलाश की और आरोपी अमित कुमार थापा को गिरफ्तार कर लिया।

       गिरफ्तार आरोपी के साथ विस्तृत पूछताछ के दौरान, उसने अपने साथियों के साथ मिलकर ठगी का आरोप स्वीकार किया। उसके बाद कार्रवाई की गई है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

       गिरफ्तार आरोपी का नाम है – अमित कुमार थापा, पिता – समबारू थापा, आयु – 36 वर्ष, निवासी – चिल्ड्रन पार्क रोड, कांटाभांजी, जिला – बलांगीर, उड़ीसा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *