दुर्गा पूजा दशहरा समिति के अध्यक्ष श्री चन्ना केशवल्लु जी ने पत्रकारों को बताया।

भिलाई नगर,22 सितंबर 2024
श्री दुर्गा पूजा एवं दशहरा समिति के अध्यक्ष चन्ना केशवलू ने यह जानकारी दी ।
युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल, भिलाई द्वारा आयोजित श्री दुर्गा पूजा, और दशहरा पर्व 2024 का भव्य आयोजन दिनांक 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024 इस साल भिलाई के सेक्टर 7 हाईस्कूल दशहरा मैदान में किया जा रहा है। यह आयोजन भिलाई का सबसे बड़ा धार्मिक और सांस्कृतिक महोत्सव होने जा रहा है, जहां भक्तगण और दर्शक अद्वितीय अनुभव का आनंद ले सकेंगे।

3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024
श्री दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व का आयोजन एक भव्य पंडाल में किया जाएगा, जिसे चावला कैटरर्स और डेकोरेटर्स द्वारा डिज़्नी लैंड थीम पर सजाया जाएगा । यह पंडाल परंपरा और आधुनिकता का संगम प्रस्तुत करेगा। दिनांक 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2024 हर दिन गरबा और रास डांडिया का आयोजन होगा, जिसमें लोग संगीत की धुन पर थिरकते नजर आएंगे। इसके अलावा, मेले में विशाल झूलों के साथ फूड स्टाल्स भी शामिल होंगे, जो उत्सव में और भी रोमांच जोड़ देंगे।

**श्री दुर्गा पूजा (3 अक्टूबर 2024 – 12 अक्टूबर 2024):**
श्री दुर्गा पूजा के दौरान माँ दुर्गा की आराधना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला इस पर्व को और भी जीवंत बनाएगी। यह उत्सव आस्था और उत्साह का संगम होगा, जहां भक्तगण विशेष पूजा-अर्चना के माध्यम से माँ दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

दशहरा पर्व 12 अक्टूबर 2024
12 अक्टूबर 2024 दशहरा पर्व पर रावण, कुंभकर्ण, और मेघनाथ के विशाल पुतलों का दहन किया जाएगा। इस आयोजन को और खास बनाने के लिए काकीनाडा (आंध्रप्रदेश) की प्रसिद्ध आतिशबाजी की जाएगी, जो आई. पी. एल. स्तर की इलेक्ट्रॉनिक आतिशबाजी से प्रेरित होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में द मार्श बैंड संगीत और भव्य आतिशबाजी इस पर्व को अविस्मरणीय बना देगी।

इस महोत्सव को सफल बनाने में ब्लू डॉट स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड ने विज्ञापन की ज़िम्मेदारी उठाई है, महावीर डेवलपर और SAIL TMT हमारे प्रमुख प्रायोजक हैं। उपहार साझेदारों में सत्कार गैस एप्लायंसेज, एवोन इलेक्ट्रॉनिक्स, और सुमीत सेल पुलगांव एवं नरेश इलेक्ट्रॉनिक भिलाई,श्रद्धा मोटर्स भिलाई शामिल हैं।

हम दुर्ग एवं भिलाई के समस्त श्रद्धालुओं से आग्रह करते हैं कि इस महोत्सव में शामिल होकर भारतीय संस्कृति और धर्म के इस अद्वितीय पर्व को सफल बनाने में सहयोग करें। आपका समर्थन हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।आयोजन समिति में अध्यक्ष चन्ना केशवलू ,जी.अमर ,प्रकाश राव,राजनारायन सिंह,सुदीपधर दीवान,रविन्द्र सिंह,पद्मनाभन, टी .शंकर,के .वेंकटेश,सौरव गांगुली,नितिन साहू,विपिन निषाद,ब्रह्मा नायडू, रमेश कुहिकर,मरिया दास,शिवा राव,हरपीरत सिंह भाटिया,आंनद, संतोष सिंह,चंचल बनर्जी,ए राजा,बी प्रसाद,भूपेन्द्र बंजारे,जागीरें सिंह,राहुल,प्रदीप,सुधाकर,आर प्रसंगी ,सूर्या राव,प्रीतम साहू,आदित्य गावले,हिमांशु साहू,जे ठाकुर एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे ।

संपर्क
युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल, भिलाई
निर्देशक: चन्ना केशवलू(+91 93290 26340)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *